shaitaan box office collection day 1 : महाश‍िवरात्र‍ि पर 'शैतान' की शानदार शुरुआत

Shaitaan Box Office Collection Day 1: अजय देवगन की फिल्म शैतान ने अपने ओपनिंग डे पर बॉक्‍स ऑफिस कलेक्शन से सभी को चौंका दिया है। फिल्‍म शैतान ने पहले दिन उम्‍मीद से अध‍िक की कमाई की है। महाश‍िवरात्र‍ि के दिन रिलीज हुयी फिल्‍म को छुट्टी का अच्छा फायदा मिला। इसके साथ ही रात के शोज में दर्शकों की संख्‍या सुबह की तुलना में लगभग दोगुनी देखी गई।

shaitaan box office collection day 1 : महाश‍िवरात्र‍ि पर 'शैतान' की शानदार शुरुआत
shaitaan box office collection day 1 : महाश‍िवरात्र‍ि पर 'शैतान' की शानदार शुरुआत


Shaitaan Box Office Collection: अजय देवगन और आर माधवन की फिल्म 'शैतान' ने अपने पहले ही दिन से जबरदस्त शुरुआत की और बॉक्स ऑफिस पर अपना झंडा गाड़ दिया। 8 मार्च 2024 महाशिवरात्रि के पवन पर्व पर रिलीज होने वाली इस फील को छुट्टी का भरपूर फायदा मिला। इस फील के रिलीज से पहले ही एडवांस बुकिंग में 1.76 लाख से अध‍िक टिकट बेचकर 4.14 करोड़ रुपये की कमाई हो गयी थी। लोगों को यह उम्मीद थी की अपने ओपनिंग पर यह लगभग 12-13 करोड़ की कमाई कर सकती है। लेकिन फिल्म ने सबके अंदाजे से अधिक का बिजनेस किया।

विकास बहल के निर्देशन में बनी 'शैतान' एक सुपरनैचुरल हॉरर-थ्र‍िलर है। जब से शैतान का ट्रेलर लांच किया गया था तभी से ही दर्शकों में इस फिल्‍म को लेकर उत्‍साह देखा जा रहा था। इस फिल्म को महाशिवरात्रि पर्व के छुट्टी के दिन रिलीज किया गया जिसका इसे अच्छा लाभ मिला। इस फिल्म में आर माधवन और जानकी बोडीवाला की एक्‍ट‍िंग की खूब तारीफ हो रही है। 'शैतान' को देखने के लिए शुक्रवार को सुबह के शोज में जहां करीब 14% सीटों पर दर्शक दिखे, वहीं रात के शोज में यह संख्‍या बढ़कर 43% तक देखी गई।

'शैतान' ने पहले दिन कमाए 14.20 करोड़ रुपये

sacnilk की रिपोर्ट के अनुसार, 'शैतान' ने ओपनिंग डे पर देश में 14.20 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है। वर्ल्‍डवाइड इस फिल्म ने 21.90 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन किया है। विदेशों में यह फिल्म अजय देवगन की सबसे बड़ी रिलीज है। इस फिल्म को विदेशों में 1200 से अध‍िक स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज किया गया है। अपने पहले दिन विदेश से इस फिल्म ने 5 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन किया है।

'दृश्‍यम 2' को पीछे नहीं छोड़ पाई 'शैतान'

इससे पहले तक देश में किसी भी हॉरर फिल्म ने इस तरह से इतनी शानदार ओपनिंग नहीं की थी। इससे पहले अगर अजय देवगन की पिछली दो तीन फिल्मों की बात करें तो बॉक्‍स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। अब ऐसे में शैतान उनके फैंस के लिए एक अच्छा तोहफा हो सकता है। हालाँकि अपने शानदार ओपनिंग के बावजूद भी यह 'दृश्‍यम 2' के पहले दिन की कमाई से पीछे रह गई। क्योंकि 'दृश्‍यम 2' की पहले दिन की 15.38 करोड़ रुपये थी।

'शैतान' का बजट, वीकेंड में दे सकती है सरप्राइज

अभी के लिए बॉक्‍स ऑफिस पर 'शैतान' के सामने कोई बड़ी प्रतियोगिता नहीं है। हालाँकि 'आर्टिकल 370' और 'लापता लेडीज' की तारीफ तो जरूर हो रही है, लेकिन ये दोनों ही फिल्‍में कमाई के मामलें में कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए शैतान को अपना जलवा दिखने के लिए यह एक अच्छा मौका है। लेकिन अभी तो वीकेंड का समय है इसलिए इसकी असली परीक्षा तो सोमवार से शुरू होगी। इस फिल्‍म का बजट भी 65-70 करोड़ रुपये है। अगर यह अपना जलवा बनाने में कामयाब होती है तो यह 2024 की पहली हिंदी सुपरहिट फिल्‍म बन सकती है।

'शैतान' की कहानी और कास्‍ट

फिल्म 'शैतान' में अजय देवगन, आर माधवन, ज्‍योतिक और जानकी बोडीवाला मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म शैतान, 2023 की गुजराती हॉरर फिल्म 'वश' का रीमेक है। इस फिल्‍म की कहानी में एक परिवार अपने फार्महाउस पर छुट्ट‍ियां मनाने के लिए जाता है। एक दिन उनके घर पर एक अजनबी आता है जो की कुछ समय के लिए ही आता है लेकिन फिर वह जाने से मना कर देता है। इसके बाद वह अजनबी परिवार की बेटी को ही अपने वश में कर लेता है।