Oscar 2024: ऑस्कर के पहले राउंड को ये सितारे करेंगे प्रेजेंट, 3 साल बाद बतौर होस्ट जिमी किमेल की वापसी

Oscar 2024: कुछ ही दिनों बाद अवॉर्ड समारोह का आयोजन होने वाला है। इसके लिए इवेंट को फर्स्ट राउंड में प्रेजेंट करने वाले स्टार्स के नाम से पर्दा उठा गया है और उनके नाम बाहर आ गए हैं। इन सितारों में अल पचिनो से लेकर जेंडाया तक कई लोकप्रिय सितारों का नाम शामिल किया गया है।

Oscar 2024: ऑस्कर के पहले राउंड को ये सितारे करेंगे प्रेजेंट, 3 साल बाद बतौर होस्ट जिमी किमेल की वापसी
Oscar awards 2024


Oscar 2024: कुछ ही दिनों बाद अवॉर्ड समारोह का आयोजन होने वाला है। इसके लिए इवेंट को फर्स्ट राउंड में प्रेजेंट करने वाले स्टार्स के नाम से पर्दा उठा गया है और उनके नाम बाहर आ गए हैं। इन सितारों में अल पचिनो से लेकर जेंडाया तक कई लोकप्रिय सितारों का नाम शामिल किया गया है। इसी बीच 96वें अकादमी अवॉर्ड्स से जुड़ी एक और बड़ी अपडेट सामने निकल कर आई है। 3 वर्ष बाद जिमी किमेल बतौर होस्ट ऑस्कर अवॉर्ड्स में अपनी वापसी कर रहे हैं।

पुरुस्कारों में सबसे लोकप्रिय प्रतिष्ठित पुरस्कार ऑस्कर अवॉर्ड्स की चर्चा एक बार फिर जोरों से होने लगी है। आने वाले कुछ ही दिनों में अवॉर्ड समारोह का आयोजन होने जा रहा है। इस आयोजन में वैसे तो कई सितारे शामिल होंगे लेकिन इस इवेंट को फर्स्ट राउंड में प्रेजेंट करने वाले सितारों के नाम से पर्दा उठा दिया गया है। इनमें अल पचिनो से लेकर जेंडाया तक कई पॉपुलर सितारों का नाम शामिल है।

Oscar Award Nomination List

इन ख़बरों के बीच 96वें अकादमी अवॉर्ड्स से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आई है। तीन साल बाद जिमी किमेल की बतौर होस्ट ऑस्कर अवॉर्ड्स में वापसी हो रही है।

इवेंट के पहले सेट के प्रेजेंटर्स का खुलासा

ऑस्कर अवॉर्ड्स समारोह का आयोजन 10 मार्च 2024 को किया जाएगा। इस अवॉर्ड्स समारोह में पुरस्कार जीतने के लिए नॉमिनेशन की घोषणा इस साल की शुरुआत में ही 23 जनवरी 2024 को कर दी गई थी। आज के दिन ऑस्कर प्रेजेंटर के पहले सेट में शामिल नामों का भी एलान 27 फरवरी 2024 को कर दिया गया है।

इन सितारों का नाम हुआ शामिल

जैंडेया, मिशेल फीफर, ऑस्कर विनर निकोलस केज और अल पचिनो प्रेजेंटर्स के पहले सेट में शामिल किये गए हैं। इन सबके अलावा लिस्ट में महेरशला अली, जेमी ली कर्टिस, ब्रेंडन फ्रेजर, जेसिका लांग, मैथ्यू मैक्कनौगी, लुपिता न्योंगो, के ह्वी क्वान, मिशेल येओह और सैम रॉकवेल के नाम भी शामिल हैं। इस साल के ऑस्कर में शामिल होने वाले अन्य प्रेजेंटर के नामों को भी जल्द ही घोसित किया जायेगा।  

3 साल बाद जिमी किमेल ने की वापसी

जहाँ ऑस्कर में बतौर होस्ट जिमी किम्मेल ३ साल बाद अपनी वापसी कर रहे हैं। वहीं, 96वें अकादमी अवॉर्ड समारोह की कमान राज कपूर (शोरनर), मौली मैकनरनी और केटी मुलाना संभाल रहे हैं।

ओपेनहाइमर' का दबदबा कायम

अगर ऑस्कर 2024 के नॉनिमेशन की बात करें, तो इस बार के आस्कर में क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म 'ओपेनहाइमर' का दबदबा देखने को मिल रहा है। इसके अलावा निशा पाहुजा की फिल्म 'टू किल ए टाइगर' को भी नॉमिशनेशन की लिस्ट में शामिल किया गया है, इसे ऑस्कर अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री फीचर के लिए नॉमिनेट किया गया है।