MS Dhoni ने AB de Villiers की बराबरी की, IPL में बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे भारतीय बने

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया, उन्होंने 11 गेंदों में 26 रन की नाबाद पारी में 3 छक्के लगाए, जिससे बाद उनके IPL में छक्कों की कुल संख्या 248 से बढ़कर 251 हो गई।

MS Dhoni ने AB de Villiers की बराबरी की, IPL में बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे भारतीय बने
MS Dhoni ने AB de Villiers की बराबरी की, IPL में बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले तीसरे भारतीय बने


चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया, उन्होंने 11 गेंदों में 26 रन की नाबाद पारी में 3 छक्के लगाए, जिससे बाद उनके IPL में छक्कों की कुल संख्या 248 से बढ़कर 251 हो गई, इस पारी के बाद वह दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट मास्टर एबी डी विलियर्स (AB de Villiers) के बराबर आ गए। महेंद्र सिंह धोनी ने यह उपलब्धि 228 पारियों में हासिल की।

कैप्टन कूल के नाम से मशहूर चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने वर्तमान में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में अपने बेहतरीन कौशल का एक और दमदार प्रदर्शन करते हुए अपनी शानदार बल्लेबाजी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। गुजरात के अहमदाबाद, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में CSK की गुजरात टाइटंस से हारने के बावजूद भी धोनी के धमाकेदार कैमियो ने टूर्नामेंट के इतिहास में अपनी एक महत्वपूर्ण छाप छोड़ दी।

धोनी ने अपने नाबाद 11 गेंदों में 26 रनों की पारी के खेलने के दौरान तीन गगनचुंबी छक्के लगाए, जिससे उनके आईपीएल मैचों में छक्कों की कुल संख्या बढ़कर 251 हो गई।

इस उपलब्धि ने माही को दक्षिण अफ़्रीकी क्रिकेट के मास्टर एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) के बराबर लाकर खड़ा कर दिया है। जहाँ धोनी ने अपनी यह उपलब्धि आईपीएल की 228 पारियों में हासिल किया है, वहीं डिविलियर्स को यह उपलब्धि हासिल करने में 170 पारी लगे। लेकिन अब दोनों की उपलब्धि बराबर हो गयी है।

इस स्पेशल क्लब में शामिल होकर, आईपीएल के इतिहास में 250 छक्कों का आंकड़ा तोड़ने वाले धोनी तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं जिन्होंने ने 250 का आंकड़ा पार किया है। इससे पहले दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 250 पारियों में 276 छक्के लगाए हैं तो वहीं विराट कोहली ने 241 पारियों में 264 छक्के लगाए हैं।

IPL मैचों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के पावरहाउस बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है, गेल ने सिर्फ 141 पारियों में ही 357 छक्के लगाए हैं।

आईपीएल1 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज।

1. क्रिस गेल - 357 छक्के
2. रोहित शर्मा - 276 छक्के
3. विराट कोहली - 264 छक्के
4. एबी डिविलियर्स - 251 छक्के
4. एमएस धोनी - 251 छक्के
5. डेविड वार्नर - 236 छक्के