HomeHoroscopeMesh RashiMesh Rashifal 2023: जाने कैसा रहेगा साल 2023 मेष राशि के लिए

Mesh Rashifal 2023: जाने कैसा रहेगा साल 2023 मेष राशि के लिए

Mesh Rashifal 2023: मेष राशि के जातकों के स्वामी मंगल होते हैं। गुरु और शनि मेष राशि के योगकारक ग्रह माने जाते हैं। इस साल 2023 की शुरुआत में ही 17 जनवरी को शनि कुम्भ राशि में आकर अपने लाभ स्थान से गोचर करेंगे। इस साल के मध्य में देवताओं के गुरू ब्रहस्पति 22 अप्रैल को मेष राशि में गोचर कर आपके लग्न में ही रहेंगे। 30 अक्टूबर को राहु मीन राशि मे और केतु कन्या राशि मे प्रवेश करेंगे। मेष राशि वालों के लिए यह वर्ष काफी अच्छा रहने वाला है। ग्रहों की चाल यह संकेत दे रहे हैं कि यदि आप अवसर का सही से उपयोग करेंगे तो इस साल आपको ऊंचाइयों को छूने से कोई नहीं रोक पायेगा।

जनवरी – फरवरी (मेष राशि के लिए)

इस साल की शुरुआत में लग्न में राहु, भाग्य में सूर्य और शनि दशम भाव में होंगे। इस साल के शुरुआत में ही आपको भाग्य का साथ मिलेगा। यात्रायें सफल होंगी। गुरु और देवताओं की कृपा से कार्यस्थल पर आपका मान सम्मान बढेगा। इस समय राहु आपकी दिशा भटकाने की कोशिश करेंगे। इसलिए लोगों की राय मानने से पहले अच्छी तरह से सोच विचार कर लें। 17 जनवरी के बाद जब शनि का स्थान परिवर्तन होगा तो राजनीति से जुड़े लोगों को लाभ का संकेत है। अपने उच्चाधिकारियों से आपको सहयोग मिलेगा।

फरवरी माह में मंगल और शुक्र की चाल अनुकूल होगी। वाणी भाव में मंगल लाभ में शुक्र भोग प्रदान करने वाले होंगे। प्रेमी/प्रेमिका संग रोमांटिक समय बीतेगा। पत्नी के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं। इस समय में आपको ब्रहस्पति का साथ मिलेगा। अगर किसी के प्यार में हैं तो इजहार कर सकते हैं। युवाओं को अपने किसी साथी से प्यार होने प्रबल संभावना है। यह समय कला एवं लेखन के क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों के लिए बहुत अच्छा है। जो लड़कियों को फैशन, मॉडलिंग में रुचि है उन्हें इस समय अच्छा फायदा होगा। जो स्त्रियां अपना कोई कारोबार या कुछ करना चाहती हैं उनको खासकर फायदा होगा। उनके घर वाले उन्हें सपोर्ट करेंगे।

मार्च से अप्रैल (मेष राशि के लिए)

मार्च के महीने में मंगल मिथुन राशि में गोचर करेंगे जिसकी वजह से आपके जीवन में कई बड़े बदलाव आएंगे। मंगल का गोचर आपके पराक्रम भाव में आने के कारण आप अपने भाइयों को सहयोग करेंगे व किसी नए कार्य की शुरुआत करेंगे। कारोबार के सिलसिले में की गई यात्रा सफल होगी। इस समय गुरु की दृष्टि चौथे भाव में जाने से घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन होगा।

अप्रैल के आखिरी में बृहस्पति आपके लग्न से ही गोचर करेंगे। इसके प्रभाव से आपके व्यक्तित्व में एक अलग प्रकार का निखार आएगा। इस समय शेयर बाजार से अच्छा मुनाफा मिलने का योग दिख रहा है। सन्तान प्राप्ति के योग बन रहे हैं। सन्तान की तरक्की से मन खुश रहेगा। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। भाग्य में वृद्धि होगी। पिता और गुरु के माध्यम से कोई नया काम बनेगा।

मई – जून में मेष राशिफल

मंगल और शुक्र के प्रभाव से इस समय में आपका मन किसी सम्पत्ति को खरीदने में लगा रहेगा। इस समय अपने आर्थिक स्थिति को देख कर ही कोई निर्णय लें। इस समय किसी विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण आपको परेशानी में डाल सकता है। लग्न में उच्च के सूर्य का गोचर राहु से यति कर ग्रहण दोष का निर्माण करेगा। इस कारण से सरकारी काम काज में कुछ बाधा उत्पन्न हो सकती है। अपने मन को अपने वश में रखें क्योंकि इस दौरान आप कुछ अहंकारी भी हो सकते हैं।

जुलाई-अगस्त में मेष राशि

जुलाई मध्य के बाद सूर्य बुध और बृहस्पति के अनुकूल होने के कारण आप महत्वपूर्ण कार्यों का सम्पादन करेंगे। साल के मध्य में विदेश यात्राओं का योग बन सकता है। व्यपार अच्छा रहेगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य का खयाल रखें। आपस मे गलतफहमी न पालें।

सितंबर से अक्टूबर मेष राशि

इन दो महीनों में आपके जीवन की रूप रेखा तैयार होगी। राहु का गोचर आपके लग्न से 12 वें भाव में आ जायेगा जिससे कि आप गुरु चांडाल योग से मुक्त हो जाएंगे। आपके दाम्पत्य जीवन में एक बार फिर से मधुरता आएगी। जिन लोगों के प्रेम जीवन मे कुछ अड़चन थी वो दूर होगी। बृहस्पति की अनुकूल दृस्टि आपको सफल बनाएगी। पैसों के मामले में समय अनुकूल होगा।

नवम्बर-दिसंबर मेष राशि

इस वर्ष के अंत में राहु का गोचर आपको विदेशी यात्रा का लाभ दिलाने वाला होगा। नौकरी में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे। पारिवारिक शान्ति बनी रहेगी। इस साल के अंत में विद्यार्थियों के लिये थोड़ा मन भटकाने वाला होगा। स्वास्थ्य अच्छा उत्तम रहेगा। कुलमिलाकर इस साल मेष राशि के जातकों का अच्छा रहेगा। आप हर वो काम करने में सफल होंगे जो आपने सोच रखा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular