GPT Healthcare IPO allotment status: आवेदन, नवीनतम जीएमपी और लिस्टिंग तिथि की जांच करें

GPT Healthcare IPO GMP: कोलकाता स्थित GPT Healthcare ILS हॉस्पिटल्स ब्रांड के अंतर्गत पूर्वी भारत में मध्यम आकार, मल्टी-स्पेशियलिटी, पूर्ण-सेवा अस्पतालों की एक सीरीज संचालित करता है।

GPT Healthcare IPO allotment status: आवेदन, नवीनतम जीएमपी और लिस्टिंग तिथि की जांच करें
GPT Healthcare IPO allotment status: आवेदन, नवीनतम जीएमपी और लिस्टिंग तिथि की जांच करें


GPT Healthcare IPO GMP: जीपीटी हेल्थकेयर मंगलवार, 27 फरवरी 2024 को अपने हालिया पब्लिक इशु के लिए आवंटन के आधार को अंतिम रूप दे सकता है। IPO बोली लगाने वालों को बुधवार, 28 फरवरी तक धनराशि के डेबिट या आईपीओ जनादेश के के संबंध में संदेश, अलर्ट या ईमेल प्राप्त होने की संभावना है। पूर्वी भारत में स्थित विशेष अस्पताल श्रृंखला को अपने आईपीओ के लिए अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी।

जीपीटी हेल्थकेयर ने अपना आईपीओ 177-186 रुपये प्रति शेयर के प्राइस बैंड में बेचा। यह इश्यू 22 फरवरी से 26 फरवरी 2024 तक चला। कंपनी ने अपनी प्राथमिक पेशकश के माध्यम से 525.14 करोड़ रुपये जुटाए, जिसमें 40 करोड़ रुपये का फ्रेश शेयर बिक्री और 2.60 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल किया था।

योग्य संस्थागत बोलीदाताओं (क्यूआईबी) और गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) की दिलचस्पी के कारण इश्यू को कुल मिलाकर 8.52 गुना सब्सक्राइब किया गया, जिनके कोटा में क्रमशः 17.30 गुना और 11.02 गुना सब्सक्रिप्शन देखा गया। तीन दिवसीय बोली प्रक्रिया के दौरान खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित कोटा 2.44 गुना सब्सक्राइब हुआ।

जीपीटी हेल्थकेयर के ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) में हल्का सुधार देखा गया है। पिछली बार सुना गया था की कंपनी प्रति शेयर 12-15 रुपये के प्रीमियम पर थी, जो निवेशकों के लिए 6-8 प्रतिशत की हल्की लिस्टिंग पॉप का सुझाव दे रही थी। सप्ताहांत में जीएमपी सिंगल डिजिट में रही।

कोलकाता स्थित जीपीटी हेल्थकेयर को 1989 में शामिल किया गया था। यह आईएलएस हॉस्पिटल्स ब्रांड के तहत पूर्वी भारत में मध्यम आकार, बहु-विशेषता, पूर्ण-सेवा अस्पतालों की एक श्रृंखला संचालित करता है, जो माध्यमिक और थर्ड पार्टी देखभाल पर ध्यान केंद्रित करते हुए एकीकृत स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करता है। इसके चार अस्पताल हैं जिनमें से दो कोलकाता में, एक हावड़ा में और एक अगरतला (त्रिपुरा) में स्थित है।

ब्रोकरेज फर्मों ने पूर्वी बाजार में मजबूत पकड़, स्वस्थ परिचालन प्रदर्शन और अच्छी वित्तीय स्थिति का हवाला देते हुए बड़े पैमाने पर लंबी अवधि के लिए इश्यू को 'सब्सक्राइब' करने का सुझाव दिया। इसमें कहा गया है, कुछ ब्रोकरेज कंपनियां मूल्यांकन को लेकर चिंतित थीं और उन्होंने कुछ चिंताओं के रूप में राजस्व की एकाग्रता, कम बिस्तर अधिभोग और स्वास्थ्य पेशेवरों की नौकरी छोड़ने का हवाला दिया था।

जेएम फाइनेंशियल जीपीटी हेल्थकेयर आईपीओ का एकमात्र बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि लिंक इनटाइम इंडिया इश्यू का रजिस्ट्रार है। कंपनी के शेयरों को बीएसई और एनएसई दोनों पर गुरुवार, 29 फरवरी को शेयरों की लिस्टिंग की अस्थायी तारीख के रूप में सूचीबद्ध किया जाना है।

जिन निवेशकों ने जीपीटी हेल्थकेयर के इश्यू के लिए बोली लगाई थी, वे बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) की वेबसाइट पर आवंटन स्थिति की जांच कर सकते हैं:

  1. https://www.bseinrs/appli_check.aspx पर जाएं।
  2. टाइप के अंदर, इक्विटी पर क्लिक करें।
  3. इश्यू नाम के तहत, ड्रॉपबॉक्स में जीपीटी हेल्थकेयर लिमिटेड का चयन करें।
  4. आवेदन संख्या इंटर करें।
  5. पैन कार्ड IDdia.com/investo जोड़ें।
  6. 'मैं रोबोट नहीं हूं' पर क्लिक करें और सबमिट बटन दबाएं।

निवेशक इश्यू के रजिस्ट्रार, लिंक इनटाइम इंडिया (https://linkintime.co.in/MIPO/Ipoallotment.html) के ऑनलाइन पोर्टल पर भी आवंटन स्थिति की जांच कर सकते हैं।

रजिस्ट्रार एक सेबी-पंजीकृत इकाई है, जो इस तरह कार्य करने के लिए योग्य है और जो प्रॉस्पेक्टस के अनुसार सभी अनुप्रयोगों को इलेक्ट्रॉनिक रूप से संसाधित करता है और आवंटन प्रक्रिया को पूरा करता है। यह सफल आवेदकों को शेयरों के इलेक्ट्रॉनिक क्रेडिट को अपडेट करने, रिफंड भेजने और अपलोड करने और जारी होने के बाद निवेशक से संबंधित सभी प्रश्नों पर ध्यान देने के लिए समयसीमा का अनुपालन करने के लिए जिम्मेदार है।

  1. लिंक इनटाइम लिमिटेड के वेब पोर्टल पर जाएं।
  2. ड्रॉपबॉक्स में उस आईपीओ का चयन करें जिसका नाम आवंटन को अंतिम रूप दिए जाने पर ही भरा जाएगा।
  3. आपको तीन मोड में से किसी एक का चयन करने की आवश्यकता हो सकती है: एप्लिकेशन नंबर, डीमैट खाता नंबर, या पैन आईडी।
  4. आवेदन प्रकार में, एएसबीए और गैर-एएसबीए के बीच चयन करें।
  5. चरण 2 में आपके द्वारा चुने गए मोड का विवरण दर्ज करें।
  6. सुरक्षा की दृष्टि से कैप्चा कोड भरें।
  7. सबमिट बटन दबाएं।