Homeajab gajabIndian Railway: पांच ऐसे रेलवे स्टेशन जिसका नाम लेने में शर्माते हैं...

Indian Railway: पांच ऐसे रेलवे स्टेशन जिसका नाम लेने में शर्माते हैं लोग

Funny Railway Station Name

दोस्तों हम सभी लोगों ने अक्सर ट्रेन में सफर किया है। जब हम कभी कहीं जाते हैं तो ट्रेन अलग-अलग स्टेशन से होकर गुजरती है। क्या आपने नोटिस किया है कि उन स्टेशनों के नाम क्या है। दोस्तों जब प्रदेश बदलता है तो उस लैंग्वेज में उसके नाम भी बदलते रहते हैं। लेकिन कई बार कुछ इतने अजीब नाम देखने को मिल जाते हैं कि, हमको लगता है यह कोई गाली है। दोस्तों लेकिन ऐसा होता नहीं है। कई बार क्या होता है कि वहां की भाषा में उस शब्द का मतलब कुछ अलग ही होता है, और हमारी भाषा में उस भाषा का मतलब अलग होता है। तो आज हम आप लोगों को पांच ऐसे रेलवे स्टेशन बताएंगे जिनका नाम सुनकर आपको भी हंसी आ जाएगी।

फफूंद रेलवे स्टेशन (Fafund Railway Station)

fanfud railway station
Fafund railway station

फफूँद रेलवे स्टेशन उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में पड़ता है। यह भारत में यह श्रेणी का स्टेशन है और इसका स्टेशन कोड है पीएचडी। फफूंद रेलवे स्टेशन इलाहाबाद के डिवीजन में कानपुर दिल्ली रूठ के मुख्य सेवारत ट्रेनों में से एक स्टेशन है। इस रेलवे स्टेशन को ब्रिटिश शासन के दौरान स्थापित कराया गया था। यह उत्तर मध्य रेलवे के द्वारा संचालित किया जाता है।

टिटवाला रेलवे स्टेशन (Titwala Railway Station)

titwala railway station
Titwala Railway Station

टिटवाला रेलवे स्टेशन यह रेलवे स्टेशन मुंबई उपनगरीय रेलवे स्टेशन में स्थित सेंट्रल लाइन पर एक रेलवे स्टेशन है। यह कल्याण और कसारा के बीच मार्ग पर स्थित है।

लैंडीखाना रेलवे स्टेशन (Landikhana Railway Station)

landikhana railway station
Landikhana Railway Station

लैंडीख़ाना रेलवे स्टेशन यह रेलवे स्टेशन 1930 में भारत और अफगानिस्तान के बॉर्डर पर हुआ करता था। लैंडीखाना स्टेशन तोरखम के करीब मौजूद था। इसकी स्थापना 23 अप्रैल1926 को की गई थी। इसकी तसवीरें आज भी वायरल होती रहती हैं।

हलकट्टा रेलवे स्टेशन (Halkatta Railway Station)

halkatta railway station
Halkatta Railway Station

भारत में यहां रेलवे स्टेशन कर्नाटक राज्य में स्थित है। कर्नाटक में स्थित वाडी शहर के पास यह रेलवे स्टेशन सेवालाल नगर के करीब मौजूद है। यहां से हर रोज कई ट्रेनें गुजरती हैं। गूगल पर इस स्टेशन के कई सारे रिव्यू मौजूद है। यह इलाका बेहद ही खूबसूरत और हरा भरा है। लोगों को यहां पर विजिट करना काफी पसंद है।

कामागाटा मारू बज बज रेलवे स्टेशन (Komagata maru budge budge Railway Station)

komagata maru budge budge railway station
Komagata Maru Budge Budge Railway Station

कामागाटा मारू बज बज रेलवे स्टेशन बज बज शाखा लाइन पर कोलकाता उपनगरीय रेलवे स्टेशन है। यह भारतीय रेलवे के पूर्वी रेलवे क्षेत्र सियालदह रेलवे डिवीजन के अंतर्गत आता है। यह पश्चिम बंगाल राज्य में दक्षिण 24 परगना जिले बज बज के स्थानीय क्षेत्र में काम करता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular