HomeHoroscopeDhanu RashiDhanu Rashifal 2023: जाने कैसा रहेगा धनु राशि के लिए साल 2023

Dhanu Rashifal 2023: जाने कैसा रहेगा धनु राशि के लिए साल 2023

Dhanu Rashifal 2023: नया साल 2023 धनु राशि वालों के लिए काफी अच्छा परिणाम लेकर आ रहा है। यह साल धनु राशि वालों के लिए काफी अच्छा साबित होगा। इस साल में धनु राशि के जातकों को कैरियर और कारोबार में काफी अच्छा लाभ मिलने वाला है। साल के मध्य में धनु राशि वालों को थोड़ा सा सतर्क रहना होगा कामकाज को लेकर के तो आइए देखते हैं की साल 2023 धनु राशि के जातकों के लिए कैसा रहने वाला है।

Dhanu Varshik Rashifal 2023: धनु वार्षिक राशिफल 2023

यह साल 2023 धनु राशि वालों के लिए सफलता लाने वाला है। इस साल धनु राशि के जातकों को व्यापार में अच्छी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। इस साल व्यापार, धन, करियर, रिलेशनशिप, स्वास्थ्य के लिये कैसा रहेगा? आइये विस्तार से देखते हैं।

करियर और व्यपार (Dhanu Rashi 2023 career and business horoscope)

वर्ष के शुरुआत में ही जनवरी माह के मध्य में साढ़ेसाती से मुक्ति मिलेगी। यह नववर्ष के एक अच्छी शुरुआत होगी। शुभ बदलाव चारों तरफ बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रेरित करेगा। मनोबल में उत्साह और सकारात्मकता का अनुभव करेंगे। इस वर्ष की शुरुआत उम्मीद से अच्छी रहेगी। ग्रह गोचर की सकारात्मकता कारोबार और व्यापार में उन्नति लाएगी। यह वर्ष कैरियर और व्यापार के लिए काफी शुभ रहने वाला है।

जनवरी से मार्च तक रहेगा शुभ समय

जनवरी फरवरी और मार्च में मांगलिक कार्यों एवं आयोजनों से जुड़ेंगे। अविवाहित लोगों के विवाह के योग बनेंगे। आपके साहस और पराक्रम से परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे। भाई बंधुओं से तालमेल और सामाजिक कार्यों में आपकी उपस्थिति बढ़ेगी। व्यवसायिक लक्ष्यों लक्ष्य को पूरा करने का प्रयास सफल रहेगा। आवश्यक कार्यों को शीघ्रता से पूरा करने का प्रयास एवं सफलता मिलेगा। भाग्य प्रबल होगा एवं जीत की प्रतिशत उच्च रहेगी। शुभ सूचनाएं प्राप्त होगी। पुण्यात्मक कार्यों से जुड़ेंगे।

अप्रैल से जून का महीना धनु राशि वालों के लिए कैसा रहेगा

अप्रैल से लेकर के जून तक का समय आपको व्यवस्थित होने के लिए प्रेरित करेगा । अपने से बड़ों और गुरुजनों का सम्मान करें। गुरु का मीन राशि में प्रवेश सुख सुविधाओं पर जोर बढ़ाएगा। अपनों की खुशी के लिए आप हर संभव प्रयास करेंगे। यह समय हर्षोल्लास एवं आनंद से आगे बढ़ेगा। परिवार के प्रति आपका प्रेम और विश्वास परिवार को लेकर के आगे बढ़ेगा। इस दौरान आप व्यक्तिगत मामलों में अधिक रूचि रखेंगे। कामकाज को लेकर लापरवाही ना बरतें। वाणिज्यिक और प्रशासनिक मामलों में सामंजस्य से आगे बढ़े। आपके रिश्ते अच्छे रहेंगे पूर्णिय

जुलाई से लेकर के सितंबर तक इन बातों का ख्याल रखें

जुलाई से लेकर के सितंबर तक आपको अपनी सूझबूझ और समझदारी से आगे बढ़ने की जरूरत है। अपनों से बड़ों का सम्मान करें और बड़ों से विनम्रता तथा छोटो से स्नेह बनाए रखें। स्वास्थ्य का ख्याल रखें तथा छोटी-छोटी बातों पर अति संवेदनशील ना बने। सहजता से सफलतापूर्वक आगे बढ़ते रहें तथा आर्थिक मामलों में संतुलन बनाए रखें। प्रेम के मामलों में संभल कर रहे हैं। परिवार से बना कर रखें।

अक्टूबर से दिसंबर तक धनु राशिफल

अक्टूबर से दिसंबर तक के समय में आपके खर्चों में अधिकता रहेगी। आर्थिक तथा व्यवसायिक गतिविधियों में थोड़ी सी व्यस्तत देखने को मिलेगी। राहु और केतु इस समय राशि का परिवर्तन करेंगे इसलिए अपनों में थोड़ा सा सामंजस्य की कमी देखने को मिल सकती है। इस समय आपको अपने नजरिए और अपने निर्णय में थोड़ा सा सजग रहने की जरूरत है। अपने से बड़ों का सम्मान करें और थोड़ा सा संभल कर रहे हैं। अपने गरिमा को बनाए रखें तथा गरिमा हीन कार्यों पर ध्यान रखें और इनसे दूरी बनाए रखें। अपनी गोपनीयता और सजगता को बरकरार रखें। इस समय अपने भरोसे को बनाए रखें।

धनु राशि स्वास्थ्य और परिवार (dhanu rashi health and family)

स्वास्थ्य के लिहाज से यह वर्ष उत्तम रहने वाला है। अप्रैल के बाद से हाई ब्लड प्रेशर और शुगर की नियमित जांच को बरकरार रखें। जोखिम भरे कार्य को करने से बचें। परिवार में तालमेल अच्छा बना रहेगा इस वर्ष आप परिवार के बीच खुशियां साझा करेंगे। नए लोगों का आगमन होगा और परिवार में हर्षोल्लास के साथ सम्मान बना रहेगा। खान-पान पर ध्यान देना चाहिए। बड़प्पन दिखाएं और इस वर्ष जिंदगी का एक नया अनुभव करें।

प्रेम और शिक्षा (dhanu rashi love and education)

पढ़ाई लिखाई के मामले में बहानेबाजी करने से बचें पड़ने पर ध्यान दें और आलस्य का त्याग करें। अगर भावनात्मक रूप में बहेंगे तो आपका पढ़ाई में मन भटकेगा। संबंधों में नई उर्जा बनाए रखेंगे और आपके संबंध बेहतर होंगे। आप प्रेम में स्वार्थ का त्याग करेंगे। मित्रों से संबंध अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर यह भर आपके प्रेम जीवन के लिए अच्छा रहने वाला है।

धर्म और अध्यात्म

वर्ष के शुरुआत से ही आपका आत्मबल बढ़ा हुआ रहेगा। ध्यान योग और प्राणायाम को नियमित दिनचर्या में शामिल करके आप अपने आप को और बेहतर बनाने में सक्षम होंगे। अप्रैल से बदलती हुई व्यवस्थाओं में अपने मन के अभ्यास को बनाए रखें।

दोस्तों इस दुनिया में एक ही राशि के लाखों लोग हैं सभी को उनके कर्मों के हिसाब से उनका फल मिलता है। अलग-अलग लोगों के ग्रह नक्षत्र और जन्म का समय अलग अलग होता है और एक ही राशि के व्यक्तियों को एक ही समय में अलग-अलग परिणाम भी प्राप्त होते हैं। इसलिए यह कहना मुश्किल है किसी भी व्यक्ति के बारे में सिर्फ और सिर्फ राशिफल पढ़कर बताना थोड़ा सा मुश्किल है। इसलिए मनुष्य को अपने अच्छे कर्मों पर ध्यान देना चाहिए ना की राशिफल पर। मनुष्य अपने कर्म से अपने भाग्य को बदल सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular